Connect with us

Jaipur

बीजेपी ने दिल्ली में 500 करोड़ का ‘किला’ बना लिया और राम अभी ‘तंबू’ में बैठे है

Published

on

भाजपा ने दिल्ली में 500 करोड़ का किला बना लिया और राम अभी भी तंबू में बैठे है। इस कटाक्ष के साथ अंतराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया ने नरेंद्र मोदी की सरकार पर हमला बोला।

जयपुर में शनिवार को प्रेस से बातचीत के दौरान प्रवीण भाई तोगड़िया ने राम मंदिर के मुद्दे को लेकर भाजपा जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि भाजपा का आॅफिस बन गया और राम अभी भी तंबू में बैठे है। उन्होंने कहा कि मेरा घर तो बन गया राम तू तेरा जाने की स्थिति है।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनाना एकमात्र लक्ष्य है। प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर वह 21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या कूच करेंगे। उन्होंने केंद्र की मौजूदा बीजेपी सरकार पर राम मंदिर के मामले में ‘पलटी’ मारने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर सरकार तीन तलाक पर कानून बना सकती है तो राम मंदिर पर कानून क्यों नहीं बनाया।

तोगड़िया ने कहा, ‘अयोध्या से दिल्ली तक और चपरासी से प्रधानमंत्री सब बीजेपी का है अब भी राम मंदिर क्यों नहीं, ट्रिपल तलाक का कानून बन सकता है, तो राम मंदिर क्यों नहीं बन सकता। हमारी मांग है कि कॉमन सिविल कोड लाओ, दो बच्चों का अनिवार्य कानून बनाओ, धारा 370 हटाओ।’

इस दौरान तोगड़िया ने आरएसएस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आरएसएस के संस्थापक डॉ हेडगेवार 90 साल तक एक विचार लेकर चले थे, लेकिन वर्तमान संघ ने उनके विचारों को विसर्जित कर दिया है।

Barmer

UPDATE: तीन एक्सप्रेस ट्रेनों को लेकर रेलवे ने किया ये निर्णय

Published

on

उदयपुर-खजुराहो-उदयपुर एक्सप्रेस, भगत की कोठी (जोधपुर)-अहमदाबाद और जोधपुर-बाडमेर मालाणी एक्सप्रेस को लेकर रेलवे ने अपडेट जारी किया है।

उदयपुर-खजुराहो-उदयपुर एक्सप्रेस का नसीराबाद स्टेशन पर ठहराव दिया जा रहा है। धुंधाडा रेलवे स्टेशन पर भगत की कोठी (जोधपुर)-अहमदाबाद और जोधपुर-बाडमेर मालाणी एक्सप्रेस का ठहराव दिया गया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा के अनुसार यह ठहराव यात्रियों की सुविधा को देखते हुये दिया जा रहा है। रेलवे की यह व्यवस्था फिलहाल छह महीने के लिये प्रयोग के तौर पर है और इसे जरूरत के मुताबिक आगे बढ़ाया जा सकता है।

  1. गाडी संख्या 19666, उदयपुर-खजुराहो एक्सप्रेस जो दिनांक 25.02.19 को उदयपुर से प्रस्थान करेगी वह दिनांक 26.02.19 से नसीराबाद स्टेषन पर 03.05 बजे आगमन एवं 03.07 बजे प्रस्थान करेगी। इसी प्रकार गाडी संख्या 19665, खजुराहो-उदयपुर एक्सप्रेस जो दिनांक 25.02.19 को खजुराहो से प्रस्थान करेगी वह दिनांक 26.02.19 से नसीराबाद स्टेषन पर 01.49 बजे आगमन एवं 01.51 बजे प्रस्थान करेगी ।
  2. गाडी संख्या 14803, भगत की कोठी (जोधपुर)-अहमदाबाद एक्सप्रेस जो दिनांक 01.03.19 को भगत की कोठी से प्रस्थान करेगी वह दिनांक 01.03.19 से धुंधाडा स्टेषन पर 10.59 बजे आगमन एवं 11.00 बजे प्रस्थान करेगी। इसी प्रकार गाडी संख्या 14804, अहमदाबाद-भगत की कोठी (जोधपुर) एक्सप्रेस जो दिनांक 01.03.19 को अहमदाबाद से प्रस्थान करेगी वह दिनांक 02.03.19 से धंुधाडा स्टेषन पर
    05.32 बजे आगमन एवं 05.33 बजे प्रस्थान करेगी ।
  3. गाडी संख्या 14662, बाडमेर-जोधपुर मालाणी एक्सप्रेस दिनांक 25.02.19 से धंुधाडा स्टेषन पर 20.06 बजे आगमन एवं 20.07 बजे प्रस्थान करेगी। इसी प्रकार गाडी संख्या 14661, जोधपुर-बाडमेर मालाणी एक्सप्रेस दिनांक 26.02.19 से धुंधाडा स्टेषन पर 06.25 बजे आगमन एवं 06.27 बजे प्रस्थान करेगी।

कृपया ध्यान दें— ये सूचना रेलवे की ओर 24 फरवरी 2019 को जारी विज्ञप्ति के आधार पर ताजा जानकारी के लिये रेलवे पूछताछ से संपर्क करें।

Continue Reading

EVENT

ब्रह्मकुमारी विश्वविद्यालय की राजापार्क शाखा का कार्यक्रम संपन्न

Published

on

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की जयपुर स्थित शाखा राजापार्क में रविवार को आध्यात्म व्याख्यान संपन्न हुआ।

“समाज, आध्यात्मिकता और दिव्यता“ टॉपिक पर यह व्याख्यान कार्यक्रम राजापार्क में आयोजित हुआ। कार्यक्रम की मुख्य वक्ता राजयोगिनी पूनम दीदी थी। जबकि मुख्य अतिथि राजस्थान विश्वविद्यालय के सॉशियोलॉजी डिपार्टमेंट की एचओडी डॉ. मंजू कुमारी थी। विधायक वेद प्रकाश सोलंकी, रेसला के ब्लॉक अध्यक्ष प्रेसिडेंड रामजीलाल मीणा, यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष राजपाल शर्मा, राजस्थान विवि छात्रसंघ अध्यक्ष विनोद जाखड़, कांग्रेस की उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा तथा महासचिव हुकुम मीणा आदि मौजूद थें।

Continue Reading

EVENT

जार राजस्थान की कार्यकारिणी में पत्रकार हितों पर हुआ मंथन

Published

on

प्रदेश में पत्रकारों की समस्याओं को सरकार तक कैसे पहुंचाया जाये, इसको लेकर जार राजस्थान की कार्यकारिणी की बैठक में मंथन हुआ।

जर्नलिस्टस एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (जार) की प्रदेश कार्यकारिणी की यह अहम बैठक रविवार को यहां हेरिटेज रानी महल होटल संपन्न हुई। जार राजस्थान के संस्थापक सदस्य और एनयूजेआई के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव गुलाब बत्रा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में संगठन की मजबूती और संगठन में सक्रिय व स्वच्छ छवि के पत्रकारों को जोडऩे पर गंभीर मंथन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता जार राजस्थान के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और जयपुर महानगर टाइम्स के संपादक गोपाल शर्मा थे। बैठक में प्रदेश के 18 जिलों से प्रदेश कार्यकारिणी पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी व सदस्य शामिल हुए।

मुख्य वक्ता गोपाल शर्मा ने कहा कि वर्तमान प्रतिस्पर्धी युग में पत्रकार समाज पर आए संकट को देखते हुये राजस्थान में मजबूत पत्रकार संगठन की आवश्यकता है। उन्होंने तमाम तरह की गुटबाजी खत्म करके पत्रकार समाज को एकजुट होकर पत्रकार हित में बीडा उठाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि एक पत्रकार अपनी जान की परवाह किए बिना समाज हित में लगा रहता है। केवल जार ही एक मात्र ऐसा संगठन है जो पत्रकारों के हितों की रक्षा कर सकता है। जार राजस्थान ने पत्रकार समाज के लिए कई फैसले करवाए हैं। यह संगठन एक समय में पूरे देश के संगठनों के लिए प्रेरणा का केन्द्र रहा है।

कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार गुलाब बत्रा ने करीब एक दशक से जार राजस्थान की निष्क्रियता और संगठन को हुए नुकसान पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि निजी स्वार्थों के चलते कुछ लोगों ने इस संगठन को नुकसान पहुंचाया है। एक समय था जब जार का सदस्य बनने के लिये पत्रकार लालायित रहते थे।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष राकेश कुमार शर्मा एवं प्रदेश महासचिव संजय कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष श्याम शर्मा, कुश कुमार मिश्रा, दीपक लवानिया, एनयूजेआई के राष्ट्रीय सचिव घनश्याम एस.बाघी ने गोपाल शर्मा, गुलाब बत्रा का साफा पहनाकर अभिनंदन किया। मौजूदा कार्यकारिणी ने तीन माह के कार्यों, कार्यक्रमों और संगठनात्मक गतिविधियों की जानकारी दी।

बैठक में बताया गया कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले पत्रकार हितों के लिए मौजूदा कार्यकारिणी ने पत्रकार सुरक्षा कानून, पत्रकार संघों को जमीन आवंटन, न्यूज पोर्टल व वेबसाइट को विज्ञापन मान्यता देने, पत्रकार आवास योजना, लघु और मझंले समाचार पत्रों को नियमित विज्ञापन पॉलिसी आदि मांगों को कांग्रेस व भाजपा के घोषणा पत्र में शामिल करवाया गया। प्रदेश में सरकार बनने के बाद कांग्रेस ने इन्हें केबिनेट से पारित करवाकर एक सौ दिन की कार्ययोजना में शामिल किया है। जार राजस्थान के मांग पत्र के आधार पर सरकार पहली बार पत्रकार संघों को जमीन आवंटन के नियम बना रही है। न्यूज वेबसाइट और न्यूज पोर्टल को विज्ञापन मान्यता देने, पत्रकार सुरक्षा कानून का मसौदा तैयार हो रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि मजीठिया वेजबोर्ड की सिफारिशों को लागू करवाने, पत्रकार आवास योजना के लिए सीएम अशोक गहलोत, डीआईपीआर मिनिस्टर डॉ.रघु शर्मा और श्रममंत्री टीकाराम जूली को ज्ञापन दिए गए है। बैठक में सदस्यता अभियान, संगठन में गलत तरीके से सदस्यता लेने वाले दागी और आपराधिक छवि के लोगों और व्यापारिक व्यक्तियों को संगठन से बाहर करने, इनके खिलाफ आपराधिक मुकदमें दर्ज करवाने, पत्रकार सामुहिक दुर्घटना बीमा, मेडिकल योजना, ग्रामीण पत्रकारों के उचित मानदेय और तहसील स्तर पर पत्रकार आवास योजना आदि प्रस्तावों पर चर्चा की गई।

बैठक में पदाधिकारियों ने भ्रष्टाचार और गबन के मामले में संगठन से निकाले गए पूर्व पदाधिकारियों पर की जा रही कानूनी कार्यवाही से भी अवगत कराया। बैठक में वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र राज, एनयूजेआई के राष्ट्रीय सचिव घनश्याम एस.बाघी, प्रदेश कोषाध्यक्ष रामबाबू सिंघल, उपाध्यक्ष श्याम शर्मा, विजय मौर्य, दीपक लवानिया, कुश कुमार मिश्रा, ललित परिहार, सुभाष शर्मा, गौरव शर्मा, प्रदेश सचिव दिलीप भाटी, कौशल मूंदड़ा, बृजेश व्यास, संतोष खाचरियावास, वेदप्रकाश, कमल वैष्णव, भाग सिंह समेत 18 जिलों के पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्य शामिल हुए।

Continue Reading
Advertisement

Facebook

Trending