Connect with us

Barmer

चुनाव परिणाम: इन सीटों पर RLTP और BTP की बढ़त

Published

on

Election Result Live राजस्थान में अधिकांश जगह तीन राउंड की गणना पूरी हो चुकी है। अब तक जो रुझान आया है उनमें छह सीटें ऐसी है जहां अन्य दलों के प्रत्याशी भाजपा और कांग्रेस को शिकस्त दे रहे हैं।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLTP) के हनुमान बेनीवाल खींवसर से, विजेंद्र झाला बिलाड़ा से बायतू से उम्मेद राम, सिवाना से सीताराम भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों से आगे चल रहे हैं। जबकि BTP के आसपुर प्रत्याशी उमेश और चौरासी से राजकुमार रोट आगे चल रहे है।

@10 PM

क्रं.सं. विधानसभा क्षेत्र राउंड प्रत्याशी बढ़त
1. Khinvsar (110) 2 / 19 Hanuman Beniwal ( RLTP ) 6896 (2.80)
2. Bilara (SC) (131) 1 / 28 VIJENDRA JHALA ( RLTP ) 3123 (1.18)
3. Baytoo (136) 2 / 24 Ummeda Ram ( RLTP ) 5481 (2.53)
4. Siwana (138) 2 / 22 Sataram ( RLTP ) 4946 (2.04)
5. Aspur (ST) (159) 3 / 20 Umesh ( BTP ) 8347 (3.45)
6. Chorasi (ST) (161) 4 / 18 Rajkumar Roat ( BTP ) 13043 (6.05)

Barmer

जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र ने छोड़ी BJP, कहा ‘कमल का फूल’ मेरी भूल

Published

on

भाजपा के कद्दावार नेता रहे जसंवत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह ने भाजपा छोड़ने की घोषणा की है। मानवेद्र सिंह वर्तमान में बाड़मेर के शिव विधानसभा क्षेत्र विधायक है।

शनिवार को बाड़मेर के पचपदरा में आयोजित राजपूत समाज की स्वाभिमान रैली में मानवेंद्र सिंह ने भाजपा छोड़ने की घोषणा की। मानवेंद्र सिंह भाजपा में स्वयं और पिता की उपेक्षा से खफा थे। रैली में भाजपा छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि उन्होंने इतने साल तक धैर्य रखा। उनकी वजह से वजह से समर्थकों को परेशान किया गया। उन्होंने कहा कि अब धैर्य की सीमा समाप्त हो चुकी है।

रैली में मानवेन्द्र सिंह ने ‘कमल का फूल, मेरी भूल’ कहते हुए इस बारे में रैली में आए लोगों से राय मांगी। लोगों ने उन्हें भाजपा छोड़ने के नारे लगाए। इसके बाद उन्होंने इसकी घोषणा की।

Continue Reading

Barmer

स्वाभिमान रैली में राजपूतों ने दिखा अपना दमखम, BJP की चिंता बढ़ी

Published

on

भाजपा से नाराज राजपूत समाज के एक बड़े वर्ग ने स्वाभिमान रैली आयोजित कर शक्ति प्रदर्शन किया। इस रैली ने भाजपा की चिंता बढ़ा दी है। पचपदरा में आयोजित इस रैली में उमड़ी भीड़ से आयोजक मानवेंद्र सिंह उत्साहित है।

बाड़मेर के पचपदरा में आयोजित स्वाभिमान रैली जोरदार भीड़ उमड़ी। विधानसभा चुनाव से आयोजित यह रैली भाजपा से खफा चल रहे राजपूतों का शक्ति प्रदर्शन है। इसके आयोजक कभी भाजपा के कद्दावर नेता रहे जसवंत सिंह जसोल के पुत्र मानवेन्द्र सिंह है। मानवेंद्र सिंह अपने पिता की भाजपा में दुर्गति से नाराज है।

राजनीतिक दलों के लिए पचपदरा शक्ति प्रदर्शन का स्थल बना हुआ है। एक माह में यहां आज तीसरी बड़ी सभा आयोजित हो रही है। भाजपा की गौरव यात्रा व कांग्रेस की संकल्प यात्रा रैली के पश्चात आज भाजपा में उपेक्षित चल रहे मानवेन्द्र सिंह स्वाभिमान रैली के जरिये अपनी राजनीतिक ताकत दिखा रहे है। रैली में भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई।

Continue Reading
Advertisement

Facebook

Trending