Connect with us

POLITICAL

आप का प्रदर्शन, अलका लांबा ने जयपुर में दी गिरफ्तारी

Published

on

राजस्थान विधानसभा में पेश विवादित बिल को लेकर आम आदमी पार्टी राजस्थान “आप” की ओर से आज जयपुर में प्रदर्शन किया। इस दौरान आप की दिल्ली से विधायक अलका लांबा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी।

जनप्रतिनिधियों और लोकसेवकों को संरक्षण देने वाला यह विवादित बिल राजस्थान विधानसभा में दो दिन पहले पेश किया गया था। इस पर उपजे विवाद इस मामले में किरकिरी होने के बाद राज्य सरकार ने यह बिल समीक्षा के लिए प्रवर समिति को सौंप दिया है।

सिविल लाइंस फाटक पर प्रदर्शन

इस बिल को वापस लेने की मांग को लेकर आप की ओर से भी आज जयपुर में प्रदर्शन किया गया। इस दौरान दिल्ली से आप विधायक अल्का लांबा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइंस फाटक पर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास घेराव की कोशिश की। पुलिस ने उन्हें फाटक पर ही रोक लिया। इसके बाद लांबा समेत कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी।

गौरतलब है​ कि दंड विधियां (राजस्थान संशोधन) अध्यादेश, 2017 को लेकर राजस्थान सरकार की किरकिरी हुई है। इस बिल को काला कानून बताते हुए विपक्ष ने सरकार को घेरा और सदन की कार्रवाई नहीं चलने दी। कांग्रेस ने भी इस बिल को लोकतंत्र के खिलाफ बताते हुए विरोध किया है। इसके विरोध में कांग्रेस ने जयपुर में प्रदर्शन किया। पत्रकारों और वकीलों ने भी इस विवादित बिल विरोध किया है।

 

Continue Reading
Comments

NEWS

आम आदमी पार्टी की नवीं सूची जारी, 26 और नामों की घोषणा

Published

on

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 25 और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा शनिवार को कर दी है। पार्टी ने जयपुर में विधानसभा क्षेत्र आदर्श नगर से आजम खान, विद्याधर नगर से कमल किशोर गुप्ता, किशनपोल से शकील कुरैशी तथा आमेर से हेमचंद सैनी को टिकट देने का निर्णय किया है।

गोपाल शर्मा, चेयरमैन मीडिया सेल आम आदमी पार्टी के अनुसार, पार्टी ने धौलपुर से नीरज कुमार शर्मा को, वैर से लकी नरेश कोली, पाली से एन. के. राजा, सिरोह से पिंटू अग्रवाल, करौली से गजानंद शर्मा, आमेर से हेमचंद सैनी, बयाना से लोकेंद्र सेजवाल, छबड़ा से हेमंत शास्त्री, जोधपुर सिटी से जबर सिंह राजपुरोहित, सपोटरा से रामबाल मीना, रतनगढ़ से अमरसिंह चौधरी, नदबई से मानसिंह चौधरी, केशोरायपाटन से अरविंद सिंह, देवली—उनियारा से लड्डूलाल मीना, किशनपोल से शकील कुरैशी, बांदीकुई से हरिनारायण बैंसवाल, बस्सी से रामप्रकाश मीना, नाथद्वारा से प्रकाश भारती, विद्याधरनगर से कमल किशोर गुप्ता, कोलायत से पुनित ढाल उर्फ पूनम चंद्र, नसीराबाद से गजेंद्र सिरोया, डूंगरगढ़ से सरवन राम डोगीवाल, चाकसू से राजेंद्र कुमार बैरवा, आदर्श नगर से आजम खान, भीनमाल से अमृतलाल राजपुरोहित, रानीवाड़ा से बाबूलाल मोठाजी को प्रत्याशी घोषित किया है।

पार्टी की ओर से अब तक कुल नौ सूचियां जारी की जा चुकी हैं। इस तरह आम आदमी पार्टी अब तक कुल 104 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। पार्टी राजस्थान में एक मात्र ऐसी पार्टी है जिसने अभी तक सर्वाधिक प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। पार्टी राजस्थान में सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Continue Reading

POLITICAL

AAP में शामिल होने के बाद रामपाल जाट ने बताया ​कहां से लड़ेंगे चुनाव

Published

on

भाजपा से जुड़े किसान महापंचायत के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपााल जाट ने बुधवार को आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली है।

पिंकसिटी प्रेस क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान किसान नेता रामपाल जाट ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने की आधिकारिक घोषणा की। इस मौके पर पार्टी के प्रदेश प्रभारी दीपक बाजपेयी, सहप्रभारी खेमचंद जागीरदार, समन्वयक देवेंद्र शास्त्री तथा अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। रामपाल जाट ने कहा कि हर राजनीति दल किसान को एक शाखा के रूप में मानते है। किसान संपूर्ण देश है और वह मुख्य धारा है। जब तक उसे केंद्र बिंदु मानकर नहीं सोचा जाएगा तब तक देश का विकास संभव नहीं है। किसान को भीख मांगने वाला नहीं बल्कि उसे आत्मनिर्भर बनाकर अन्नदाता बनाया जाना चाहिए।

जाट ने कहा कि आम आदमी पार्टी की विचारधारा उनकी सोच से मेल खाती है। इसलिए वे पार्टी ज्वाइन कर रहे है। भाजपा छोड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जहां मुद्दों की उपेक्षा होती है वहां काम करना असहज हो जाता है। विभिन्न मंचों पर मैंने और वर्तमान सीएम वसुंधरा राजे ने कई बार किसानों की बात कही। किसानों ने हमसे पूछा था कि राज आने पर उनकी समस्याएं हल हो जाएगी। तब हमने कहा हां कहा था। राजे ने कहा था कि कथनी और करनी में अंतर नहीं होगा।

भाजपा में अब मुद्दों की उपेक्षा हो रही है

उन्होंने कहा कि भाजपा में अब मुद्दों की उपेक्षा हो रही है। मैंने सीएम से कहा ​कथनी और करनी एक कर दो लेकिन, असर नहीं हुआ। इसलिए पार्टी छोड़ने का फैसला लिया है। रामपाल जाट ने कहा कि राजस्थान को मतदाता चाहता है कि उसे भाजपा और कांग्रेस से मुक्ति मिले। इसके लिए राजस्थान में एक सशक्त विकल्प की जरुरत है। वर्तमान में राजस्थान में आम आदमी पार्टी सशक्त ​विकल्प है।

इससे पहले पार्टी के प्रदेश प्रभारी दीपक बाजपेयी ने उन्हें आम आदमी पार्टी की टोपी और दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया। बाजपेयी ने पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का संदेश सुनाया। केजरीवाल ने अपने संदेश में कहा है कि रामपाल जाट ईमानदार और संघर्षशील नेता है। उनके पार्टी में शामिल होने से किसानों के हितों के लेकर चल रहे संघर्ष को और ज्यादा मजबूती मिलेगी। बाजपेयी ने कहा कि आम आदमी पार्टी किसानों की आवाज बन रही है। पार्टी राजस्थान में सरकार बनाती है तो यहां कानून लाकर किसान राज की स्थापना की जाएगी। किसान को उसकी फसल का मूल्य और मुनाफा मिले, इसके लिए कई कदम उठाए जाएंगे। किसान नेता रामपाल जाट भी इन्हीं मुद्दों को लेकर संघर्ष कर रहे है। उनके साथ आने से यह लड़ाई और मजबूती के साथ लड़ी जा सकेगी।

टोंक से चुनाव लड़ेंगे रामपाल जाट

इस दौरान रामपाल जाट ने बताया कि वे विधानसभा का चुनाव आम आदमी पार्टी के बैनर पर लड़ेंगे। उन्होंने टोंक से चुनाव लड़ने का ऐलान किया। जाट ने कहा कि उन्होंने इस इलाके के एक—एक गांव का दौरा कर किसानों की मंशा जानी और उसके बाद यहां से चुनाव लड़ने का तय किया है।

Continue Reading

POLITICAL

किसान नेता रामपाल जाट ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा

Published

on

किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है।

रामपाल जाट भाजपा से जुड़े हुए थे और पिछले कुछ समय से पार्टी में उनकी उपेक्षा हो रही थी। इसके चलते उन्होंने भाजपा का दामन छोड़ दिया। इसके बाद वे पिछले कुछ समय से आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों के संपर्क में थे। किसान आंदोलन को लेकर आम आदमी पार्टी के साथ एक साझा मंच पर भी वे नजर आए थे। उसके बाद से उनके आम आदमी पार्टी में आने की चर्चाएं शुरू हो गई थी।

Continue Reading
Advertisement
आम आदमी पार्टी की ओर से दौसा में आयोजित आम सभा
Alwar1 month ago

पहले जनता से पूछा और फिर दौसा में प्रत्याशी घोषित, राजगढ़ में उत्साह

POLITICAL1 month ago

AAP में शामिल होने के बाद रामपाल जाट ने बताया ​कहां से लड़ेंगे चुनाव

Bikaner2 months ago

राहुल गांधी का 10 को 15 किमी तक रोड़ शो, पांच लाख की भीड़ जुटाने का टारगेट

POLITICAL1 month ago

राजस्थान में चुनाव की तारीख तय, आदर्श आचार संहिता लागू

NEWS1 month ago

PM की सभा के कारण बदला चुनाव कार्यक्रम घोषणा का टाइम, कांग्रेस का गंभीर आरोप

NEWS1 month ago

विधानसभा चुनाव : 7 नए राजनीतिक दल, 5 और रजिस्ट्रेशन की लाइन में

vishvendra Singh Bharatpur
Bharatpur1 month ago

कांग्रेस MLA विश्वेंद्र सिंह ने सरकार को दिया तीन दिन का अल्टीमेटम

pratap singh khachriyawas congress leader
Jaipur1 month ago

द्रव्यवती ​रिवर प्रोजेक्ट : कांग्रेस ने उद्घाटन को बताया धार्मिक मान्यताओं के खिलाफ

Facebook

Trending